Powered by Blogger.
NEWS FLASH
******

Thursday, November 19, 2015

കലോത്സവത്തിലെ വിവിധ മത്സരങ്ങളുടെ പ്രതീക്ഷിക്കാവുന്ന ചില വിഷയങ്ങള്‍


കഥാരചന (യു.പി.വിഭാഗം)

मेरी माँ
जानवरों से प्यार ।
वह दिन..
दादी माँ
जंगल
मेरा गाँव

लड़की
परिश्रम का महत्व
माँ, प्यार,
परोपकार
माँ

കഥാരചന (എച്ച്.എസ്.വിഭാഗം)

मनुष्यता
भीड़ में अकेला ।
वह अकेला था ......
वर्षा
परोपकार
काली पर्छयियाम..
काँच के पीछे एक लड़की..

കഥാരചന (എച്ച്.എസ്.എസ്.വിഭാഗം)

नमकीन आँचल मिटता कभी...
बुढ़ापा ।
बिखरे बाल,दो अनंखें
परोपकार
बरसात की रात में ................
आतंकवाद

കവിതാരചന (എച്ച്.എസ്.വിഭാഗം)

प्रेम का महत्व
शांति का बगीचा
लड़कियों से अत्याचार । तमन्ना ।
माँ
अकेलापन
नेता की टीका

കവിതാരചന (എച്ച്.എസ്.എസ്.വിഭാഗം)

कसूर किसका,ज़माने का या मेरा..
सपना
माँ
अस्मिता का कब्र
वर्षा के दिन में भीगी-भीगी । चाँदनी रात।
मानव प्रेम
फिर भी वह मुस्कुराती है।,

ഉപന്യാസരചന (എച്ച്.എസ്.വിഭാഗം)

प्रदूषण
भारत,गाँधीजी की नज़रों में..
पर्यावरण की रक्षा विद्यार्थियों के हाथ में ।
बाईसवीं सदी का भारतI
देश के भविष्य और मे..
आज के युग में आपसी प्यार

ഉപന്യാസരചന (എച്ച്.എസ്.എസ്.വിഭാഗം)

प्रदूषण
विज्ञान के नये अनुसंधान से हानि-लाभ ।
मां , बाप की हालत आज के ज़माने
मानव और प्रकृति
नारी की सुरक्षा,देश की सुरक्षा
भारत:- अगले सदी की माँ

പ്രസംഗം (യു.പി.വിഭാഗം)

अहिंसा
प्यार
मेरे सपना...
प्रकृति
मेरा देश
मातृभाषा
पानी
पेड़
हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा , पालतू जानवर ।
एक दिन और में...
मेरे सपना...
छात्र जीवन

പ്രസംഗം (എച്ച്.എസ്.വിഭാഗം)

वाचन का महत्व ।
स्वच्छ भारत सुंदर भारत
अनुशासन
मानव और अंतरीक्ष -यात्रा
सफाई का महत्व
विज्ञान के पंखों मे नया भारत I
आज़ाद देश...गुलाम जनता....

പ്രസംഗം (എച്ച്.എസ്.എസ്.വിഭാഗം)

हम कार्षिक संस्कृति अपनाएँ ।
वर्तामान भारत की समास्याए
मानव हत्या कैसे रोके
मेक इन इंडिया'-भारत विधाता
आज की चुनौतियाँ।
साहित्य को क्या समाज का दर्पण कहें..

No comments:

Post a Comment

'हिंदी सभा' ब्लॉग मे आपका स्वागत है।
यदि आप इस ब्लॉग की सामग्री को पसंद करते है, तो इसके समर्थक बनिए।
धन्यवाद

© hindiblogg-a community for hindi teachers
  

TopBottom